मंगलवार, 28 मई 2024

NVS Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

 NVS Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NVS Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी


नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। एनवीएस टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मई से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 7 जून 2024 तक रखी गई है।


यदि आप नवोदय विद्यालय में टीचर बनना चाहते हैं तो यह आपके लिए शानदार अवसर है। नवोदय विद्यालय समिति ने राजस्थान, हरियाणा एवं दिल्ली के जवाहर नवोदय विद्यालय में शिक्षकों के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती संविदा के आधार पर सत्र 2024-25 के अंतर्गत रिक्त पदों पर निकाली गई है।


नवोदय विद्यालय समिति द्वारा पीजीटी, टीजीटी, आर्ट टीचर, फिजिकल एजुकेशन टीचर, म्यूजिक टीचर, लाइब्रेरियन और कंप्यूटर साइंस टीजीटी टीचर के पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। इन पदों के लिए महिला और पुरुष उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मई से 7 जून तक भरे जाएंगे। इसके बाद उम्मीदवार 10 जून तक अपने आवेदन फार्म में संशोधन कर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है। इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

टीचर पद के लिए उम्मीदवार संबंधित विषय में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट एवं बीएड, सीटेट होना चाहिए। इस भर्ती में पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। इसमें लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा।

इस भर्ती में ऑनलाइन इंटरव्यू 14 जून से 18 जून 2024 तक आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट 20 जून को जारी की जाएगी।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नवोदय विद्यालय टीचर संविदा भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है और अपनी पात्रता की जांच कर लेनी है।

इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना है एवं इसमें पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है। जरूरी डॉक्यूमेंट, पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं। आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद इसे सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन फॉर्म शुरू: 27 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 6 जून 2024

Online Application:  Click hare

Official Notification: Download  and Read  Click here

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot